उत्तर प्रदेश | 01 फ़रवरी 2018 लखनऊ,  सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आम बजट को निराशाजनक और गुमराह करने वाला बताया। अखिलेश ने बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इस बजट से किसानों को घोर निराशा हुई है। उनके साथ बड़ा धोखा हुआ है। उनकी आय दोगुनी होने से तो रही, इस बजट से किसानों को फसल का लागत मूल्य मिलना भी संभव नहीं है।

उन्होंने कहा कि इस बजट से देश की 80 प्रतिशत आबादी का भविष्य अंधकार में धकेल दिया है। कृषि और ग्रामीण क्षेत्र में सुधार की तमाम संभावनाएं भी खत्म कर दी गई है।

अखिलेश ने कहा कि किसान, गरीब, श्रमिक, नौजवान, महिलाएं, छोटे दुकानदार सभी इस बजट से हतप्रभ हैं। वे समझ नहीं पा रहे हैं कि इसमें उनके हित की योजना कहां है ? भाजपा ने बहकाने की राजनीति को नया विस्तार इस तरह दिया है कि किसानों, गरीबों, बेरोजगार, नौजवानों की अंतिम आस भी उनके अंतिम बजट के साथ दम तोड़ गई है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा चार साल पहले जिन दावों और वादों के बल पर जीतकर केंद्र की सत्ता में आई थी उनको उसने पूरी तरह भुला दिया है। अब उसकी जनविरोधी और पूंजीपतियों की पक्षपाती राजनीति का जनता के बीच खुलासा हो गया है। इस बजट से विकास की दूर-दूर तक कोई सम्भावना नहीं दिखती है।
Share To:

Post A Comment: