रामप्रकाश राठौर ब्यूरो हरदोई
 जिलाधिकारी पुलकित खरे की अध्यक्षता में जिला स्तरीय पत्रकार स्थायी समिति की बैठक कलेक्ट्रेट स्थित सभागार में संपन्न हुई।

                गत बैठक में जिलाधिकारी ने पत्रकार बन्धुओं की अद्यतन सूची थानों पर प्रेषित किये जाने के निर्देश दिये थे जिसके क्रम में सहायक निदेशक सूचना कुमकुम शर्मा ने बताया कि सभी पत्रकारों को पत्र जारी करके सूची उपलब्ध कराने को कहा जा चुका है। पत्रकारों द्वारा अपने नियुक्ति पत्र कार्यालय में उपलब्ध कराये जा रहे हैं। सभी के नियुक्ति पत्र प्राप्त होने के उपरान्त सूची सभी शासकीय विभागों एवं थानों को उपलब्ध करा दी जायेगी। प्रेस क्लब के संबन्ध में जिलाधिकारी ने पत्रकारों से कहा कि प्रेस क्लब हेतु स्थान सहित आवेदन पत्र प्रस्तुत करें। 

बैठक में ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के अध्यक्ष अतुल कपूर ने सुझाव दिया कि पत्रकारों की एक कार्यशाला का आयोजन सूचना विभाग द्वारा कराया जाये जिसमें वरिष्ठ पत्रकारों द्वारा नवोदित पत्रकारों को समाचार संकलन, प्रस्तुतिकरण, रिपोर्ट राइटिंग आदि के बारे में प्रशिक्षण दिया जाये। इस पर जिलाधिकारी ने कहा कि भविष्य में इस पर कार्ययोजना तैयार की जायेगी। बैठक में पत्रकारों की मांग पर जिलाधिकारी ने शीघ्र ही प्रशासन एकादश पत्रकार एकादश के बीच 20-20 मैच कराया जायेगा। 

               
इसके उपरान्त फिल्म प्रमोशन एण्ड फेशेलिटेशन कमेटी की बैठक भी जिलाधिकारी पुलकित खरे की अध्यक्षता में संपन्न हुई।

                फिल्म प्रमोशन एण्ड फेशेलिटेशन कमेटी की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी ने गत बैठक की पुष्टि करते हुए फिल्म निर्माण हेतु प्राप्त आवेदन पत्रो को शासन की मन्शा के अनरूप यथाशीघ्र निराकरण करने के निर्देश सहायक निदेशक सूचना कुमकुम शर्मा को दिये। सहायक निदेशक सूचना ने बताया कि प्राप्त होने वाले आवेदन पत्रों का यथाशीघ्र निराकरण किया जाता है। गत बैठक में 0डी0एस0 फिल्म प्रोडक्शन आदर्श शर्मा के प्राप्त आवेदन पत्र को समिति के समक्ष प्रस्तुत किया गया था। इस पर जिलाधिकारी ने तत्काल कार्यवाही कर अनापत्ति जारी करने के निर्देश दिये थे। इस संबन्ध में सहायक निदेशक सूचना ने बताया कि अनापत्ति हेतु पत्राचार किया जा चुका है।

                बैठक में क्षेत्राधिकारी सदर, जिला मनोरंजन कर अधिकारी सहित समिति के अन्य सदस्य आदि मौजूद रहै। 


Share To:

Post A Comment: