रामप्रकाश राठौर ब्यूरो प्रमुख हरदोई
प्राथमिकता पर लक्ष्य शीघ्रातिशीघ्र पूरा करेंः-जिलाधिकारी
हरदोई, - कलेक्ट्रेट सभागार में कल देर सायं जिलाधिकारी पुलकित खरे की अध्यक्षता में समस्त विकास खण्डों में चल रहे विकास कार्यों की गहन समीक्षा की गई।

      बैठक में प्रधानमंत्री आवास योजना एवं शौचालयों के निर्माण की अद्यतन स्थिति पर समस्त ब्लाक प्रमुख, सेके्रटरी की उपस्थिति में चर्चा हुई। धीमी गति से कार्य करने वाले खण्ड विकास अधिकारियों पर नाराजगी व्यक्त करते हुये जिलाधिकारी ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना एवं शौचालयों का निर्माण कराकर सभी विकास खण्डों को ओ0डी0एफ0 करना है। इसलिये प्रधान का सहयोग लेते हुये दिन रात एक करते हुये काम पूरा करें। ये दोनो प्रधानमंत्री की महत्वाकांक्षी योजनायें हैं जिन्हे किसी भी हाल में लक्ष्य तक पहुंचाना है। इसलिये इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दास्त नही की जायेगी। 

      बैठक में कछौना, कोथावां, साण्डी, सुरसा की गहन समीक्षा करते हुये उनकी कमजोर कार्यप्रणाली पर अप्रसन्नता व्यक्त की गई। जिलाधिकारी ने कहा कि  सेके्रटरीवाइस चार्ट बनाकर रिव्यू रिपोर्ट तैयार करके प्रस्तुत करें। उन्होने कहा कि अगले तीन दिनों के अन्दर यदि कार्य नही होता है तो तत्काल वेतन रोकने के बाद स्थाई रूप से वेतनवृद्धि एवं तत्काल प्रतिकूल प्रविष्टि देने के आदेश दिये। उन्होने 25 मार्च 2018 तक कार्य समाप्त करके रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिये।

      जिला पंचायत राज अधिकारी, सेके्रटरी मल्लावां तथा अन्य अधिकारियों को  28 मार्च 2018 तक मल्लावां मिशन को पूर्ण करने की चेतावनी देते हुये कहा कि शासन का यह सर्वोच्च प्राथमिकता का कार्यक्रम है। अगले दो तीन दिनों के अंदर इस कार्य को मिस्त्री एवं सेके्रटरी मल्लावां आपस में बेहतर समन्वय स्थापित करते हुये कार्य पूर्ण करें। जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि रविवार और सोमवार को जिला स्तरीय 20-20 अधिकारियों के बैच मल्लावां जाकर निरीक्षण करें।

Share To:

Post A Comment: