रामप्रकाश राठौर ब्यूरो प्रमुख हरदोई

उज्ज्वला दिवस पर आज गांधी भवन हाल में प्रधानमंत्री एलपीजी पंचायत का आयोजन मुख्य अतिथि मा0 सांसद अंशुल वर्मा एवं जिलाधिकारी पुलकित खरे की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। इस अवसर पर मा0 सांसद ने अपने संबोधन में कहा कि भारत सरकार ने गरीब महिलाओं को चूल्हे के खतरनाक धूंए से बचाने एवं सम्मान के लिए प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के अन्तर्गत निःशुल्क गैस कनेक्शन दिये जा रहें है। उन्होने उपस्थित महिलाओं से कहा कि गैस का उपयोग सावधानी पूर्वक करें इससे समय बचने के साथ-साथ बीमारियां भी कम होगीं। मा0 सांसद ने जिलाधिकारी तथा गैस एजेन्सियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि जिलाधिकारी की लगन एवं कंपनियों की तेज कार्यशौली से ही जनपद में अब तक 01 लाख 48 हजार महिलाओं उज्ज्वला योजना के तहत गैस कनेक्शन उपलब्ध कराये गयें है।

      जिलाधिकारी ने कहा कि गैस कनेक्शन भारत सरकार की इस उज्ज्वला योजना के तहत आज उज्ज्वला दिवस पर जनपद की 42 ग्राम पंचायतों में 4200 अनुसूचित जाति, जन जाति, बीपीएल व अन्त्योदय कार्ड धारक,प्रधानमंत्री आवास योजना की पात्र महिलओं को आज निःशुल्क गैस कनेक्शन का वितरण किया जा रहा है और आने वाली 05 मई 2018 तक जनपद की 268 ग्राम पंचायतों में उज्ज्वला योजना के तहत पात्र महिलाओं को गैस कनेक्शन दिये जायेगें। गांधाी भवन में आयोजित कार्यक्रम मा0 सांसद व जिलाधिकारी द्वारा 100 लाभार्थी महिलाओं को गैस कनेक्शन प्रदान किये।

      कार्यक्रम में उ0प्र0 एलपीजी के प्रभारी कैलाश नाथ तथा प्रभारी जिला पूर्ति अधिकारी अमित चर्तुवेदी, सहायक निदेशक सूचना कुमकुम शर्मा, भाजपा कार्यकत्री अलका गुप्ता सहित गैस एजेन्सियों के प्रतिनिधि, पत्रकार बन्धु एवं लाभार्थी महिलायें आदि मौजूद रहें।


Share To:

Post A Comment: