रामप्रकाश राठौर ब्यूरो प्रमुख हरदोई

   
जिलाधिकारी पुलकित खरे ने बताया है कि जनपद में प्रथम बार अधिकारियों के लिए 28 से 30 अप्रैल 2018 तक स्पोर्टस कार्निवल का आयोजन किया जा रहा है,इस आयोजन का मुख्य उद्वेश्य यह है कि इससे अधिकारियों में खेलों के प्रति अभ्रिूचि पैदा होने के सााि ही एक अनौपचारिक सौहार्दपूर्ण एवं सकारात्मक वातावरण का सुजन होगा जिससे अधिकारियों की कार्यक्षमता में अभिवुद्वि होगी और अधिकारीगण और अधिक उर्जावान होकर विभिन्न कार्यो का सम्पादन एवं योजनाओं का क्रियान्वयन बेहतर ढंग से कर सकेगें।

      उन्होने कहा कि इस आयोजन में कैरम, चेस, बैडमिन्टन, बालीबाल एवं फुटबाल को शामिल किया गया जा रहा है। खेल के आयोजन मे कैरम एवं चेस के लिए नगर मजिस्टेªट वन्दिता श्रीवास्तव को नोडल अधिकारी, बैडमिन्टन के लिए जिला कृषि अधिकारी डा0 विनोद कुमार यादव, बालीबाल के लिए जिला पंचायत राज अधिकारी ए0के0सिंह, फुटबाल के लिए जिला क्रीड़ा अधिकारी पूनमलता राज को तथा पुरस्कार वितरण, खानपान व सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए उप निदेशक कृषि डा0 आशुतोष कुमार मिश्र तथा अधिशासी अभियन्ता लोक निर्माण विभाग प्रान्तीय खण्ड अजय वर्मा को नोडल अधिकारी बनाया गया है।

      जिलाधिकारी ने कहा है कि उक्त खेलों में सभी प्रतिभागी स्पोर्टस वियर में प्रतिभाग करेगें तथा प्रत्येक मैच की तिथि व समय की जानकारी अपने नोडल अधिकारी से प्राप्त कर खेलों हेतु निर्धारित स्थल पर समय से पहुंचेगें ताकि खेल ससमय प्रारम्भ हो सकें। उन्होने कहा कि अधिकारी खेलों के दौरान अपनी गरिमा बनाये रखेंगे व पूर्ण अनुशासन में रहते हुए पूरे उत्साह एवं हर्षोल्लास के साथ स्पोर्टस कार्निवल का मजा लेगें और बैडमिन्टन खेल के प्रतिभागी रैकेट अपने साथ अवश्य लायेंगें तथा प्रत्येक के अंतिम निर्णय रेफरी, अम्पायर एवं निर्णयक मण्डल का होगा जिसको सम्मान प्रदान करते हए खेलभावना के साथ अनिवार्य से स्वीकार किया जायेगा। मुख्य चिकित्सा अधिकारी स्पोर्ट कार्निवल के दौरान निर्धारित आयोजन स्थलों पर चिकित्सा किट के साथ एक मेडिकल टीम की व्यवस्था भी सुनिश्चित करेगें।

      जिलाधिकारी ने समस्त अधिकारियों को निर्देश दिये है कि तत्काल अपने नोडल अधिकारी से सम्पर्क करके अपने मैच के स्थान व समय क संबंध में जानकारी कर लें तथा निर्धारित समय व स्थान पर खेल में प्रतिभाग हेतु उपस्थित होना सुनिश्चित करें और 30 अप्रैल को फुटबाल व बालीबाल मैच के दौरान सभी अधिकारियों की उपस्थित अनिवार्य होगी।

      जिलाधिकारी ने कहा है कि फुटबाल व बालीबाल मैच के समापन के उपरान्त मैदान में बने पण्डाल में पुरस्कार वितरण एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा तथा अन्त में स्वल्पाहार की व्यवस्था की गयी है जिसमें सभी अधिकारी आमंत्रित है।

Share To:

Post A Comment: