मेष

आपका मजाकिया स्वभाव आप लोगों को दोस्तों और दूसरे व्यक्तियों के बीच काफी लोकप्रिय बनाता है जिनसे आप मिलते हैं। यह उन व्यक्तियों को भी उत्साहित करने जा रहा जिनके साथ आप काम करते हैं।

वृषभ

आपको नुकसान पहुँचाने का कारण बने इंसान पर करुणा दिखाना अथवा उसे माफ करना आपके लिये कठिनाई होगा। ऐसा करने हेतू अत्यधिक समझ की आवश्यकता होती है। परंतु हर इंसान के बारें मे सहानुभूति रखने की आपकी क्षमता आप लोगों को ऐसे इंसान को माफ करने में मदद करेगी।

मिथुन

यदि आपकी सजग हो जाने की प्रवृत्ति है तो आप व्यक्तियों के प्रति, उनके उद्देश्यों, परिस्थितियों, इत्यादी को लेकर बहुत शंकालु बनती हैं। ऐसा कोई भी वायदा, जो काम को आपके पक्ष में कर सकता है, उसे करने के पूर्व आप प्रत्येक चीज को विश्लेषण करके बिल्कुल समाप्त करेंगे।

कर्क

आप प्रसन्न और चुस्त रहेंगे। आप को कोई चुनौती लेने की चाह होगी। आप जिनसे मिलेंगे उन्हे भी आनन्द देंगे।

सिंह

आपको स्वयं की कल्पनाएँ साकार करने में कुछ अनपेक्षित मुसीबतों का सामना करना पड़ेगा। परंतु इसके लिये कोई ना कोई उपाय आप लोगों को जल्द ही मिलेगा।

कन्या


आप स्वयं के निकट के किसी इंसान कि मिस्टेक को माफ करने का अधिकार स्वयं के पास रखते हैं । इसके कारण आप उनके एवं निकट हो जाएँगे।

तुला

आप स्वयं के व्यक्तिगत विकास के लिये खुद जिम्मेदार हैं। आपके जीवन में सुधार लाए जाने हेतू किसी एवं को रुची नही होगी अथवा वे ऐसा नही करेंगे। इसलिये स्वयं के बारे में खुद सोचें, आगे बढ़े और अपना विकास करें।

वृश्चिक

कोई अप्रत्याशित लुक से आप के पास आने की संभावना है। इसके कारण आपके जीवन तथा जीवनशैली में अधिकांश सकारात्मक परिवर्तन आयेगा।

धनु

यदि स्वयं के किसी के साथ कुछ गलत किया है, तो सदैव अपनी मिस्टेक मानकर क्षमा मांगना ही बेहतर होगा । आपके पश्चाताप को माना जाएगा एवं आप माफ किए जाएँगे।

मकर

अगर आप स्वयं के लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अकेले जाते हैं, तो बेहतर होगा। संभवत: आप स्वयं के सहकर्मियों को काफी विश्वसनीय अथवा सहयोगी भी नहीं पाएंगे ।

कुम्भ

किसी भी मौका का लाभ उठाने की आपकी क्षमता आप लोगों को काफी फायदेमंद रहेगी। इस क्षमता से आप अपना भविष्य सुरक्षित कर पायेंगे।

मीन

आपकी विश्लेषण और नयी कल्पनाये अमल में लाए जाने की क्षमता आप लोगों को बहुत मदद करेगी। आप स्वयं की परियोजनायें वक्त से पहले खत्म करने में सफल होंगे |

Share To:

Post A Comment: