बर्मिंघम: टीम इंडिया और बांग्‍लादेश के बीच मंगलवार को विश्‍व कप 2019 का अहम मुकाबला खेला जाएगा। भारतीय टीम इस मैच को जीतकर सेमीफाइनल का टिकट कटाना चाहेगी जबकि बांग्‍लादेश को हर हाल में जीत जरूरी है ताकि वह सेमीफाइनल की दौड़ में बनी रहे। टीम इंडिया को अपने पिछले मैच में इंग्‍लैंड के हाथों 31 रन से शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी। उसके पास सेमीफाइनल में पहुंचने के दो अवसर बचे हैं, लेकिन बांग्‍लादेश पर जीत के साथ ही वह शीर्ष-4 में अपनी जगह पक्‍की करना चाहेगा। भारत के अभी 11 अंक है। बांग्‍लादेश के अभी 7 अंक है और उसे सेमीफाइनल में अपनी उम्‍मीदों को बरकरार रखने के लिए हर हाल में भारत को हराना होगा।
बांग्‍लादेश और भारत के आंकड़ों पर गौर करें तो नतीजे विराट के धुरंधरों के पक्ष में नजर आते हैं। भारत और बांग्‍लादेश के बीच अब तक कुल 35 मैच हुए हैं, जिसमें से नीली जर्सी वाली टीम ने 29 मैच जीते हैं जबकि बांग्‍लादेश की टीम सिर्फ पांच मैच जीत सकी है। एक मैच बेनतीजा रहा। 
मैच - 35

भारत जीता - 29
बांग्‍लादेश जीता - 5
बेनतीजा - 1

इस आंकड़ें को ध्‍यान में रखते हुए बांग्‍लादेश की टीम सर्तक होकर मैदान संभालेगी। हालांकि विश्‍व कप में बांग्‍लादेश ने भारत को जरूर परेशान किया है। 2007 विश्‍व कप को शायद ही भारतीय फैंस कभी भूल पाएं जब सितारों से सजी टीम इंडिया को बांग्‍लादेश ने बाहर किया था।
बता दें कि भारत और बांग्‍लादेश के बीच विश्‍व कप में अब तक तीन मैच हुए हैं। टीम इंडिया ने दो जबकि बांग्‍लादेश ने एक मैच जीता।
विश्‍व कप में आमने-सामने
भारत बनाम बांग्‍लादेश
मैच - 3

भारत जीता - 2
बांग्‍लादेश जीता - 1

बांग्‍लादेश के पक्ष में भले ही विश्‍व कप या वनडे मुकाबले के आंकड़ें न हो, लेकिन वह एक बड़ा उलटफेर करने के इरादे से मैदान संभालेगी। बांग्‍लादेश अब तक विश्‍व कप में कभी सेमीफाइनल तक नहीं पहुंचा है और इस बार वह कमाल करने को बेकरार है। वहीं टीम इंडिया आसानी से सेमीफाइनल में पहुंचना चाहेगी ताकि सेमीफाइनल में उसे आसान मैच मिले। 

तो आप लोग तैयार रहिए एक बेहद रोमांचक मैच को देखने के लिए जहां दोनों टीमें सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अपना पूरा जोर झोंकती हुई दिखेंगी। 
Share To:

Post A Comment: