नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली सोमवार को भारतीय टीम के आगामी वेस्टइंडीज दौरे पर रवाना होने से पहले प्रेस को संबोधित करेंगे। बीसीसीआई ने प्रेस रिलीज जारी करके रविवार को स्थिति स्पष्ट कर दी है। बीसीसीआई द्वारा जारी प्रेस रिलीज के अनुसार विराट मुंबई के आईटीसी मराठा होटल में सोमवार शाम 6 बजे प्रेस से मुखातिब होंगे। पहले कई मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा था कि कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा के बीच दरार की वजह से भारतीय टीम के अंदर का वातावरण ठीक नहीं है। इसलिए कैरेबियाई दौरे पर रवाना होने से पहले कप्तान विराट और कोच रवि शास्त्री मीडिया से नहीं मिलेंगे।
भारतीय टीम के विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय टीम के 18 रन से हारने के बाद मीडिया रिपोर्ट आईं कि भारतीय टीम के अंदर सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है टीम विराट कोहली और रोहित शर्मा के खेमों में बंट गई है। ऐसे में विराट कोहली की कप्तानी पर भी सवाल उठने लगे टेस्ट और सीमित ओवर फॉर्मेट के लिए अलग-अलग कप्तान को लेकर भी बहस छिड़ गई। पहले माना जा रहा था कि विश्व कप के बाद विराट कोहली को जसप्रीत बुमराह और अन्य खिलाड़ियों के साथ आराम दिया जाएगा। लेकिन विराट ने सभी फॉर्मेट के लिए खुद को उपलब्ध बताया और अब टीम उनकी कप्तानी में कैरेबियाई दौरे पर जा रही है। भारतीय टीम का इस बार कैरेबियाई दौरा एक महीने लंबा है। दौरा 3 अगस्त से 3 सितंबर तक चलेगा। इस दौरान भारतीय टीम 3 टी-20, 3 वनडे और 2 टेस्ट मैच मेजबान वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलेगी। 3 अगस्त को पहला टी-20 मैच खेला जाएगा। 
तीनों फॉर्मेट के की भारतीय टीम इस प्रकार है
टी20 सीरीज:


विराट कोहली (कप्‍तान), रोहित शर्मा (उप-कप्‍तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, रिषभ पंत, क्रुणाल पांड्या, रवींद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल चहर, भुवनेश्‍वर कुमार, खलील अहमद, दीपक चहर और नवदीप सैनी।

वनडे सीरीज:
विराट कोहली (कप्‍तान), रोहित शर्मा (उप-कप्‍तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, रिषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, केदार जाधव, मोहम्‍मद शमी, भुवनेश्‍वर कुमार, खलील अहमद और नवदीप सैनी।
टेस्ट सीरीज:

विराट कोहली (कप्‍तान), अजिंक्‍य रहाणे (उप-कप्‍तान), मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, चेतेश्‍वर पुजारा, हनुमा विहारी, रोहित शर्मा, रिषभ पंत, रिद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, इशांत शर्मा, मोहम्‍मद शमी, जसप्रीत बुमराह और उमेश यादव।
Share To:

Post A Comment: