नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को मनाने के लिए सैकड़ों कार्यकर्ता अकबर रोड स्थित कांग्रेस मुख्यालय के बाहर धरने पर बैठे हैं। इन सभी की मांग है कि राहुल गांधी अपना इस्तीफा वापस ले लें। शाम को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और वरिष्ठ कांग्रेस नेता अहमद पटेल भी कार्यकर्ताओं के साथ एकजुटता व्यक्त करने के लिए धरना स्थल पर आए और उनसे बातचीत की।

लोकसभा चुनाव में पार्टी की हार की जिम्मेदारी लेते हुए राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। तभी से पार्टी के शीर्ष नेता और कार्यकर्ता उनसे इस्तीफा वापस लेने की मांग कर रहे हैं। इससे पहले मंगलवार को दिन में एक स्थानीय पार्टी कार्यकर्ता ने अकबर रोड के बाहर एक पेड़ से लटककर आत्महत्या का प्रयास किया, लेकिन अंततः वहां मौजूद कांग्रेस नेताओं द्वारा उसे रोक दिया गया था।

स्थानीय नेता हनीफ खान ने दावा किया कि अगर गांधी पार्टी प्रमुख के पद से इस्तीफा देने के अपने फैसले को वापस नहीं लेते, तो वे पेड़ से लटककर आत्महत्या कर लेंगे। 

बैठक के बाद गहलोत ने कहा था, 'बैठक में अच्छी बातचीत हुई। चुनाव में हार-जीत होती रहती है। राहुल गांधी के इस्तीफे पर अभी कोई फैसला नहीं। राहुल को कार्यकर्ताओं की भावनाएं बताईं। उम्मीद हो वो हमारी बात पर गौर करेंगे। वो सही समय आने पर फैसला करेंगे। वर्तमान हालात पर उनसे खुलकर बात हुई।'
Share To:

Post A Comment: