एंटीगा:आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के बाद अब भारतीय क्रिकेट टीम वनडे क्रिकेट की अगली चुनौती वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्हीं के मैदान पर सामना करेगी। दोनों देशों के बीच पहले तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जानी है जिसका आगाज 3 अगस्त से होगा और उसके बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज होगी। इस वनडे सीरीज के लिए अब मेजबान वेस्टइंडीज ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। वनडे सीरीज का आगाज 8 अगस्त से होगा।
तीन खिलाड़ियों की वापसी
वेस्टइंडीज की इस 14 सदस्यीय वनडे टीम में तीन खिलाड़ियों की वापसी हुई है। ये खिलाड़ी हैं- बाएं हाथ के ओपनर जॉन कैम्पबेल, रोस्टन चेज और ऑलराउंडर कीमो पॉल। तीन मैचों की इस वनडे सीरीज का पहला मैच 8 अगस्त को गुयाना राष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा, जबकि दूसरा और तीसरा मैच 11 और 14 अगस्त को त्रिनिदाद के क्वींस पार्क ओवल मैदान पर खेले जाएंगे।
क्रिस गेल खेलेंगे करियर की आखिरी सीरीज
वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल ने विश्व कप से पहले ऐलान किया था कि वे टूर्नामेंट के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे लेकिन टूर्नामेंट के बीच में उन्होंने अपना फैसला बदल दिया और कहा कि वे भारत के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज खेलकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। उनका मकसद अपने देश में खेलते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहना है। उन्हें वेस्टइंडीज के चयनकर्ताओं ने टी20 टीम में तो जगह नहीं दी लेकिन वनडे टीम में गेल को जगह मिल गई है।
गेल सिर्फ 11 रन दूर हैं सबसे बड़े रिकॉर्ड से
क्रिस गेल इस सीरीज में वेस्टइंडीज क्रिकेट इतिहास के सर्वश्रेष्ठ वनडे बल्लेबाज बनने का प्रयास करेंगे। उनके इस समय 10,393 रन हैं और अगर वे 13 रन बनाने में सफल रहे तो वेस्टइंडीज के वनडे इतिहास में वो सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे। वो ऐसा करने पर वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा (10,405 रन) को पीछे छोड़ देंगे।
वेस्टइंडीज की 14 सदस्यीय वनडे टीम
जेसन होल्डर (कप्तान), जॉन कैंपबेल, एविन लिविस, शिमरोन हेटमायर, निकोलस पूरन, रोस्टन चेज, फेबियन एलन, कार्लोस ब्रेथवेट, कीमो पॉल, क्रिस गेल, शेल्डन कॉट्रेल, ओशाने थॉमस, शाइ होप और केमार रोच।
Share To:

Post A Comment: