नई दिल्ली I मध्य प्रदेश की मौजूदा राजनीतिक स्थिति पर बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने बड़ा बयान दिया. उन्होंने रविवार को कहा कि कर्नाटक में कैबिनेट गठन के बाद एक 'नया मिशन' लॉन्च किया जाएगा. हाल ही कर्नाटक में कांग्रेस और जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) सरकार बहुमत साबित करने में नाकाम रही और सत्ता से बाहर हो गई.

इसके बाद बीएस येदियुरप्पा ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. अब उन्हें सोमवार को विधानसभा में बहुमत साबित करना है. पीटीआई के मुताबिक, विजयवर्गीय से जब मध्य प्रदेश में सत्ताधारी कांग्रेस के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बयान में कहा, 'कर्नाटक में कैबिनेट गठन के बाद एक नया मिशन शुरू किया जाएगा. यह हमारी ख्वाहिश नहीं है कि सरकार गिरे. लेकिन कांग्रेस के विधायकों के भीतर अनिश्चितता का माहौल है.' 

उन्होंने कहा, कांग्रेस विधायकों का अपने नेतृत्व में बिल्कुल भरोसा नहीं है. उन्हें लगता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नेतृत्व बहुत अच्छा था. बीजेपी नेता ने आगे कहा कि कांग्रेस और उसकी सरकारें 'अपने ही अच्छे कामों की वजह' से गिर रही हैं. इस दौरान उन्होंने बीजेपी दफ्तर का दौरा किया और पार्टी नेताओं के साथ बैठक करने के साथ-साथ पीएम नरेंद्र मोदी का मन की बात कार्यक्रम भी सुना.

ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि कर्नाटक में सरकार गिरने के बाद अब मध्य प्रदेश और राजस्थान में भी कांग्रेस सरकारों को गिराने की कोशिशें हो सकती हैं. कुछ दिनों पहले बीजेपी नेता गोपाल भार्गव ने एक बयान में कहा था कि अगर हमारे नंबर 1 और नंबर 2 का आदेश हुआ तो मध्य प्रदेश में 24 घंटे भी कांग्रेस सरकार नहीं चलेगी. उनके इस बयान पर सदन में जोरदार हंगामा हुआ था.
Share To:

Post A Comment: