नई दिल्ली : पुनीत माथुर। गुजरात का वडोदरा शहर अपनी सांस्कृतिक गतिविधियों के लिए देश भर में प्रसिद्ध है। यहां शारदीय नवरात्रों में होने वाले गरबा कार्यक्रम अद्भुत होते हैं ।

वडोदरा में हर साल उत्तर भारत सांस्कृतिक संघ द्वारा आयोजित की जाने वाली रामलीला व रावन दहन पूरे गुजरात में मशहूर है। गुजरात की इस सबसे बड़ी रामलीला की एक बड़ी ख़ासियत है कि इसमें हिंदू कलाकारों के साथ ही साथ तमाम मुस्लिम कलाकार भी अपनी अभिनय प्रतिभा से रामलीला के चरित्रों को जीवंत करते हैं।


शनिवार को उत्तर भारत सांस्कृतिक संघ द्वारा इस वर्ष आयोजित रामलीला के कलाकारों व रामलीला से जुड़े समाजसेवियों को सम्मानित किया गया।

ये सम्मान समारोह गोत्री स्थित इस्कॉन मंदिर में डा. कीर्ति सहाय के हंसध्वनि ग्रुप की मनमोहक सांस्कृतिक प्रस्तुति के साथ यहां आए मुख्य अतिथि उद्योगपति नरेश गोयल व क्रिकेटर नयन मोगिया की धर्मपत्नी तनुजा मोगिया की उपस्थिति से अविस्मरणीय बन गया।


रामलीला समिति के चेयरमैन प्रेमराज कश्यप, अध्यक्ष प्रवीण कुमार, महामंत्री अमरेंद्र कुमार मिश्रा व कोषाध्यक्ष पी. डी. सिन्हा ने अतिथियों के साथ मिल कर रामलीला के कलाकारों व समाजसेवियों का गरिमापूर्ण सम्मान किया।


सम्मानित हस्तियों में रामलीला में लक्ष्मण का चरित्र निभाने वाले युवा कलाकार आबिद शेख व वरिष्ठ पत्रकार और समाजसेविका शहनाज़ शेख़ प्रमुख थे।

देखें इस कार्यक्रम की एक झलक ....


Share To:

Post A Comment: