आतंकी मुनाफ हलारी मूसा (Munaf Halari Moosa) 1993 में जावेरी बाज़ार में ब्लास्ट मामले में आरोपी था. जांच एजेंसियों को लंबे समय से इसकी तलाश थी.
मुंबई. साल 1993 में हुए मुंबई सीरियल ब्लास्ट केस (Mumbai Blast Case) में जांच एजेंसियों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. आतंकी मुनाफ हलारी मूसा (Munaf Halari Moosa) को मुंबई एयरपोर्ट से गिरप्तार कर लिया गया है. मुनाफ हलारी को गुजरात एंटी टेरेरिज्म स्क्वॉड ने गिरफ्तार किया है. सूत्रों के मुताबिक वो पाकिस्तान के पासपोर्ट पर यात्रा कर रहा था. बता दें कि मुनाफ हलारी 1993 में जावेरी बाज़ार में ब्लास्ट मामले में आरोपी था. जांच एजेंसियों को लंबे समय से इसकी तलाश थी.
जांच एजेंसियों के मुताबिक मुनाफ हलारी महाराष्ट्र का रहने वाला है. कहा जाता है कि मुंबई ब्लास्ट के लिए इसने तीन स्कूटर दिए थे. एक स्कूटर से जावेरी बाज़ार में ब्लास्ट करवाया गया था. जबकि दो स्कूटर मुंबई के नैगम क्रॉस रोड और दादर में मिले थे.
थर्रा गई थी मुंबई
बता दें कि 12 मार्च 1993 को मुंबई में सिर्फ दो घंटे के अंदर अलग-अलग जगह 12 धमाके हुए थे. इन धमाकों में 257 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि अनगिनत लोग घायल हुए थे. 19 नवंबर 1993 में ये मामला सीबीआई को सौंप दिया गया था. 19 अप्रैल 1995 को मुंबई की टाडा अदालत में इस मामले की सुनवाई शुरू हुई थी. अगले दो महीनों में अभियुक्तों के खिलाफ आरोप तय किए गए थे.  मुंबई ब्लास्ट के दोषी याकूब मेमन को पहले ही फांसी दी जा चुकी है. जबकि मुख्य आरोपी दाऊद इब्राहिम अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है.

Share To:

Post A Comment: