नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव ( delhi chunav results 2020 ) के नतीजे साफ हो चुके हैं। आम आदमी पार्टी ( AAP ) एक बार फिर प्रचंड बहुमत के साथ जीत हासिल करने जा रही है। अब तक के रुझानों में आप को 63 सीटें मिल रही है। वहीं, बीजेपी ( BJP ) को सात जबकि कांग्रेस ( Congress ) का खाता भी नहीं खुल रहा है। वहीं, दिल्ली के डिप्टी सीएम और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ( Manish Sisodia ) ने जीत के बाद कहा कि यह बीजेपी की नफरत वाली राजनीति की हार है।
दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कड़ी मशक्कत के बाद पड़पड़गंज से मिली जीत पर कहा कि यह काम और शिक्षा की जीत है, देश में पहली बार ऐसा हो रहा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने नफरत की राजनीति फैलाने की कोशिश की लेकिन हमारे वोटर और दिल्लीवासी बंटे नहीं। सिसोदिया ने कहा कि बीजेपी की नफरत वाली राजनीति आखिरकार हार गई है। मनीष ने कहा कि मुझे पड़पड़गंड का विधायक एक बार फिर से बनने पर गर्व है और यह अरविंद केजरीवाल के काम की जीत है क्योंकि उन्होंने दिल्ली का बेटा बनकर जनता के लिए विकास के काम यहां किए थे। गौरतलब है कि मतगणना के शुरुआती चरणों में कई बार मनीष को बीजेपी से टक्कर मिलती रही और वह वोटों में पिछड़ते नजर आ रहे थे, आखिरकार उन्हें मुश्किल से दो हजार वोटों के अंतर से जीत मिली है।
यहां आपको यह भी बता दें कि केजरीवाल सरकार के सभी मंत्री चुनाव जीत रहे हैं। वहीं, एक बार फिर बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। जबकि, कांग्रेस का खाता भी नहीं खुल सका। हालांकि, अभी चुनाव परिणाम की औपचारिक घोषणा होना बाकी है।


Share To:

Post A Comment: