अगर आप ज्यादा डेटा इस्तेमाल करते हैं तो BSNL ने एक खास प्लान पेश किया है जिसमें 84 दिन तक रोजाना 2GB डेटा मिलेगा.


नई दिल्ली: टेलिकॉम कंपनी बीएसएनएल (BSNL) अपने ग्राहकों के लिए आये दिन नए-नए ऑफर्स पेश करती रहती है. अब कंपनी ने ग्राहकों के लिए एक खास प्लान पेश किया है. कंपनी ने 318 रुपये वाला डेटा पैक मार्केट में उतारा है जिसमें रोजाना 2GB डेटा मिलेगा, इसके अलावा इसमें 84 दिन की वेलिडिटी भी मिलती है.

इस समय मार्केट में सिर्फ BSNL  ही एक ऐसी कंपनी है जो लंबी अवधि के डेटा प्लान-ओनली (प्रीपेड) दे रही है. जबकि कंपनी के दूसरे डेटा ओनली प्लान्स की बात करें तो इसमें 98 रुपये और 198 रुपये वाले प्लान भी मौजूद हैं जोकि ग्राहकों के बीच काफी लोकप्रिय हैं. इन दोनों प्लान में भी रोज 2जीबी डेटा मिलता है.
BSNL के 318 रुपये वाले प्लान की बात करें तो इसकी वेलिडिटी 84 दिन की है और रोजाना 2GB डेटा मिलता है, यानी काउंट किया जाए तो 84 दिन में ग्राहकों को कुल 168GB डेटा मिलेगा. यह प्लान ऐसे ग्राहकों को आकर्षित करता है जो ज्यादा डेटा इस्तेमाल करते हैं. लेकिन यह एक एक डेटा STV (स्पेशल टैरिफ वाउचर) है जिसमें यूजर्स को 2जीबी डेटा मिलता है.

डेली डेटा लिमिट के खत्म होने के बाद इंटरनेट स्पीड घटकर 40Kbps हो जायेगी, ऐसे में ग्राहकों को वॉट्सऐप पर फोटो, वीडियो या डाक्यूमेंट्स भेजने में दिक्कत होगी क्योंकी स्पीड कम मिलेगी

बता दें कि बीएसएनएल का यह प्लान देश के कुछ चुनिंदा सर्कल्स में ही उपलब्ध है. फिलहाल यह प्लान आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और कर्नाटक सर्कल में ही उपलब्ध कराया जा रहा है. उम्मीद की जा रही है कि कंपनी जल्द ही इसे दूसरे सर्कल्स में भी उपलब्ध करा देगी.

Airtel ने पेश किये हैं 4 नए प्लान

हाल ही में एयरटेल ने ग्राहकों की जरूरत को ध्यान को रखते हुए 648 रुपये का प्लान, 755 रुपये का प्लान, 799 रुपये का प्लान और 1199 रुपये वाले चार प्रीपेड प्लान बाजार में उतारे हैं. ग्राहकों को इन प्लान्स में फ्री डाटा तो मिलेगा ही साथ ही टॉकटाइम के भी कई फायदे मिलेंगे. ये सभी प्लान कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर लिस्ट हो गए
Share To:

Post A Comment: