वाशिंगटन, प्रेट्र। नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर भारत में एक वर्ग की तरफ से जारी विरोध के बीच अमेरिका में रह रहे भारतवंशियों ने इसके समर्थन में रैली निकाली। बोस्टन की बर्फीली हवाओं के बीच रैली में भारतवंशियों ने भाग लेकर सीएए के प्रति समर्थन जताया।
आयोजकों की तरफ से सोमवार को जारी बयान के अनुसार, बोस्टन और इसके आसपास के शहरों में रहने वाले भारतवंशी शून्य डिग्री तापमान को मात देते हुए ऐतिहासिक हार्वर्ड स्क्वायर पर रविवार को आयोजित रैली में शामिल हुए। रैली में शामिल लोग अपने हाथों में बैनर लिए हुए थे, जिन पर अलग-अलग नारे लिखे थे।
पीएम मोदी को बोला गया धन्यवाद
इनमें 'हम नागरिकता संशोधन कानून का समर्थन करते हैं', 'भारतीय-अमेरिकी सीएए का समर्थन करते हैं', 'सीएए पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान में प्रताड़ित अल्पसंख्यकों को नागरिकता प्रदान करता है' और 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद' आदि नारे शामिल थे।
सभी आयुवर्ग के लोगों ने लिया हिस्सा
आयोजकों ने बताया, 'रैली में अलग-अलग क्षेत्रों और सभी आयुवर्ग के लोगों ने हिस्सा लिया। रैली का उद्देश्य सीएए का समर्थन करना और इसके बारे में लोगों को सही जानकारी देना है। सीएए को लेकर फैलाई जा रही भ्रांतियों को दूर करना भी रैली का उद्देश्य रहा।'
वहीं, इससे पहले पिछले दिनों उत्तर कैरोलिना में आयोजित रैली के दौरान 70 से ज्यादा प्रतिष्ठित डॉक्टरों ने हिस्सा लिया था।
बता दें कि कई अमेरिकी शहरों में नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में बड़ी संख्या में भारतीय-अमेरिकयों ने प्रदर्शन किया था। 20 दिसंबर, 2019 को ह्यूस्टन में भारतीय वाणिज्य दूतावास के सामने प्रदर्शन किया था। इसके बाद 22 दिसंबर, 2019 को डबलिन, ओहियो और उत्तर कैरोलिना में सीएए के समर्थन में रैलियां आयोजित की थीं। इस दौरान आयोजकों ने जानकारी दी थी कि आने वाले दिनों में शिकागो, सैन फ्रांसिस्को, न्यूयॉर्क सिटी, वॉशिंगटन डीसी, अटलांटा, सैनजोस समेत कई स्थानों पर भी प्रदर्शन आयोजित करने की योजना है।
Share To:

Post A Comment: