Bihar Police Constable Exam Center List 2020: केन्द्रीय चयन पर्षद (CSBC) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर  8 मार्च, 2020 को आयोजित होने जा रही बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के एग्जाम सेंटर की लिस्ट जारी कर दी है। साथ ही एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए हैं। करीब 6 लाख उम्मीदवार ये भर्ती परीक्षा देंगे। नीचे दिए लिंक पर क्लिक कर उम्मीदवार अपने रोल नंबर के मुताबिक अपना एग्जाम सेंटर चेक कर सकते हैं। हर रोल नंबर के आगे उसका एग्जाम सेंटर दिया गया है। फर्स्ट और सेकेंड दोनों शिफ्ट की अलग अलग सेंटर लिस्ट जारी की गई है। ये भर्ती परीक्षा बिहार पुलिस में सिपाही के 11880 पदों को भरने के लिए हो रही है। बिहार पुलिस में सिपाही के 11880 पदों के लिए केन्द्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) ने 12 और 20 जनवरी को लिखित परीक्षा की घोषणा की थी। 12 जनवरी को दो पालियों में परीक्षा आयोजित की गई थी। हालांकि 20 जनवरी को होने वाली लिखित परीक्षा अचानक स्थगित कर दी गई थी। इसमें करीब 6 लाख अभ्यर्थियों को शामिल होना था। 
एडमिट कार्ड भी जारी
सीएसबीसी ने परीक्षार्थियों के एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दिए हैं। कुछ दिनों पहले जारी नोटिस के मुताबिक एडमिट कार्ड 20 फरवरी से जारी होने वाले थे। लेकिन इन्हें एक दिन पहले 19 फरवरी को ही जारी कर दिया गया। यह परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी। पहली पाली 10 बजे से 12 बजे तक और दूसरी पाली 2 बजे से चार बजे तक होगी। 
12 जनवरी को परीक्षा केंद्रों पर जाने के क्रम में अभ्यर्थियों द्वारा जगह-जगह तोड़फोड़ की गई थी, जिससे अफरा-तफरी का माहौल बन गया था। मंगलवार को पर्षद ने अभ्यर्थियों से आखिरी क्षण में परीक्षा केंद्रों पर आने से बचने और समय से पूर्व पहुंचने की अपील भी जारी की थी। हालांकि इसके अगले ही दिन परीक्षा स्थगित कर दी गई, लेकिन इसकी कोई वजह नहीं बताई गई।
Share To:

Post A Comment: