भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे वनडे मैच की शुरूआत हो चुकी है. यहां टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. इससे पहले भी यहां हुए टी20 मुकाबले में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था जहां टीम इंडिया को फायदा मिला था. ये मैच ऑकलैंड में खेला जा रहा है. यहां टीम इंडिया में 3 बदलाव हुए है जहां टेस्ट क्रिकेट के लिए मोहम्मद शमी को आराम दिया गया है तो वहीं नवदीप सैनी को पेस अटैक लिए वापस बुलाया गया है जबकि कुलदीप यादव की जगह इस बार चहल को खिलाया गया है.
ये सीरीज तीन मैचों की वनडे सीरीज है जहां पहला मैच न्यूजीलैंड जीत चुकी है. ऐसे में ये मैच भारत के लिए करो या मरो वाला होगा. क्योंकि टीम अगर ये मैच हारती है तो टीम ये सीरीज भी हार जाएगी. ऐसे में टीम इंडिया की वापसी बेहद जरूरी है.
पहले वनडे में भारत की गेंदबाजी कमजोर रही थी जो विशाल स्कोर का बचाव नहीं कर पाई थी. कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा ने जमकर रन लुटाए थे तो वहीं अनुभवी रॉस टेलर के सामने मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह भी कुछ नहीं कर पाए थे.
टेलर ने नाबाद रहते हुए टीम को जीत दिलाई थी. उन्हें इसमें हेनरी निकोलस,  कप्तान टॉम लाथम का भी अच्छा साथ मिला था. यह लाथम और टेलर की जोड़ी ही थी जिसने मध्य के ओवरों में बेहतरीन बल्लेबाजी कर भारत की गिरफ्त से मैच छीन लिया था. इन दोनों बल्लेबाजों ने मार्टिन गुप्टिल और निकोलस द्वारा दी गई बेहतरीन शुरुआत पर पारी बुनी थी.
भारतीय गेंदबाजों के लिए यह चारों एक बार फिर सिरदर्द बन सकते हैं. भारतीय कप्तान विराट कोहली और टीम प्रबंधन निश्चित तौर पर पहले मैच से सीख नई रणनीति के साथ उतरेंगे.
दोनों टीमें:
भारत: पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, लोकेश राहुल, केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह.
न्यूजीलैंड: टॉम लाथम (कप्तान), हामिश बेनेट, टॉम ब्लेंडल, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, मार्टिन गुप्टिल, रॉस टेलर, जिमी नीशम, टिम साउदी, मार्क चैपमैन और काइल जैमिसन.
By Shubhanshu (mtvnewsbihar)
Share To:

Post A Comment: