भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेला जा रहा है। इससे पहले न्यूजीलैंड ने हैमिल्टन के सेडन पार्क में खेले गए वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट मैच में भारत को चार विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। जहां भारत इस वनडे मैच को जीतकर सीरीज में वापसी करना चाहेगा। वहीं दूसरी तरफ मेजबान टीम का लक्ष्य अपने वनडे इतिहास की 350वीं जीत हासिल करना और सीरीज कब्जाना है।
LIVE UPDATES:
8.05 AM: भारत अगर यह मैच गंवाता है, तो वह न्यूजीलैंड के खिलाफ 6 साल बाद वनडे सीरीज हारेगा। पिछली बार जनवरी 2014 में न्यूजीलैंड ने अपने घर में भारत को 4-0 से हराया था। टीम इंडिया ने पिछली तीन वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड को हराया है। 
8.00 AM: भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अब तक 108 में से 55 वनडे में जीते और 47 हारे हैं। सीरीज का पहला मैच न्यूजीलैंड ने 4 विकेट से जीता था। फिलहाल टीम इंडिया सीरीज में 0-1 से पीछे है।
7.58 AM: मार्टिन गप्टिल ने जसप्रीत बुमराह के ओवर में बैक टू बैक दो शानदार चौके जड़े।
7.55 AM: मेजबान टीम ने सधी शुरुआत की है। न्यूजीलैंड का स्कोर 5 ओवर में बिना किसी नुकसान के 17 रन है। हेनरी निकोल्स 12 और मार्टिन गप्टिल 04 रन बनाकर खेल रहे हैं। शार्दुल ठाकुर ने 3 ओवर में 11 रन दिए हैं। जसप्रीत बुमराह ने 2 ओवर में 5 रन दिए हैं। 
7.30 AM:  खेल शुरु हो गया है। न्यूजीलैंड की तरफ से पारी का आगाज मार्टिन गप्टिल और हेनरी निकोल्स कर रहे हैं। भारत की तरफ से गेंदबाजी आक्रमण की शुरुआत शार्दुल ठाकुर कर रहे हैं।
7.12 AM: भारत का प्लेइंगXI: मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह।
7.10 AM: न्यूजीलैंड का प्लेइंगXI: टॉम लाथम (कप्तान और विकेटकीपर), मार्टिन गप्टिल, रोस टेलर, हेनरी निकोल्स, टॉम ब्लंडेल, जिम्मी नीशाम, कोलिन डि ग्रैंडहोम, काइल जैमीसन, टिम साउदी, हामिश बेनेट, मार्क चैपमैन।
7.00 AM: भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। विराट कोहली ने टॉस जीतकर कहा कि ये मैदान छोटा है और यहां चेज करना मुश्किल होता है। हमारे लिए यह मौका है कि पहले गेंदबाजी करके बल्लेबाजों पर दबाव बनाए। न्यूजीलैंड टीम चेज करते हुए शानदार खेलती है। मोहम्मद शमी को टेस्ट सीरीज के लिए आराम दिया गया है।
6.55 AM: ईडन पार्क स्टेडियम एक खूबसूरत और छोटा मैदान है और यहां बल्लेबाजों के लिए काफी मदद रहती है। हरे-भरे मैदान में शुरुआत में गेंदबाजों को हल्की स्विंग मिल सकती है लेकिन छोटा मैदान होने की वजह से बल्लेबाजों के लिए काफी मददगार होती है। मैदान पर अब तक कुल 73 वन डे मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 29 और दूसरी बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 42 बार मुकाबले जीते हैं।
6.45 AM: भारतीय टीम हैमिल्टन में खेले गए वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में 347 रन का विशाल स्कोर बनाने के बावजूद उसका बचाव नहीं कर पाई थी।
Share To:

Post A Comment: