इस दौरान मोटेरा स्टेडियम लोगों से खचाखच भरा हुआ था। ट्रंप ने भी मोटेरा स्टेडियम से करोड़ों हिन्दुस्तानियों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली के नाम का भी

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दो दिन के भारतीय दौरे पर आए हुए हैं। सोमवार को ट्रंप अपनी पत्नी मिलेनिया ट्रंप के साथ गुजरात के अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में पहुंचे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण के साथ ट्रंप का स्वागत किया। इस दौरान मोटेरा स्टेडियम लोगों से खचाखच भरा हुआ था। ट्रंप ने भी मोटेरा स्टेडियम से करोड़ों हिन्दुस्तानियों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली के नाम का भी जिक्र किया।
ट्रंप ने अपने भाषण के दौरान कहा, 'पूरी दुनिया में लोग भारतीय फिल्मों, भांगड़ा और क्लासिकल फिल्म का लुत्फ लेते हैं जैसे डीडीएलजे और शोले। इसके अलावा भारत के पास विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर जैसे क्रिकेटर हैं। 125 हजार दिलों का इस स्टेडियम में धड़कना असली भारत की मजबूती है किताबों में नहीं। अपने राष्ट्र को मजबूत बनाए रखें। वी लव यू इंडिया।' मोटेरा स्टेडियम को दोबारा बनाया गया है। नया मोटेरा स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है। इसमें 1 लाख 10 हजार लोगों के बैठने की क्षमता है।
इस स्टेडियम की ड्रेनेज क्षमता जबर्दस्त है और बारिश होने के 20 मिनट के अंदर ग्राउंड मैच के लिए तैयार किया जा सकता है। सोमवार सुबह ट्रंप अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंचे, जहां पर पीएम मोदी ने प्रोटोकॉल तोड़कर उन्हें गले लगातर स्वागत किया। उनके साथ फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप, बेटी इवांका, दामाद जे. कुशनेर और अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रॉबर्ट ओब्रायन, वाणिज्य मंत्री विलबर रॉस, ऊर्जा मंत्री डैन ब्रोइलेट समेत अन्य उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल के सदस्य हैं।
Share To:

Post A Comment: