रामप्रकाश राठौर ब्यूरो प्रमुख हरदोई
 विकास भवन सभागार में जिला स्वच्छता समिति बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी पुलकित खरे ने जिला पंचायतराज अधिकारी को निर्देश दिये मल्लावां को 31 मार्च तक ओडीएफ करना है,इसलिए मल्लावां में अधिक से अधिक मिस्त्री की व्यवस्था कर शौचालयों के कार्यो को पूरा करायें । इसके साथ ही महिला समूहों को प्रशिक्षित किया जाये। उन्होने कहा कि ब्लाकों पर बने वाररूम व शौचालयों निर्माण की सूची फोटो सहित सीडीओ को उपलब्ध करायें ।

      बैठक में जिला पचायतराज अधिकारी ने बताया कि जनपद के 2266 प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों में भी शौचालय निर्माण कार्य चल रहा है जिनमें से 231 विद्यालयों में शौचालय कार्य पूर्ण हो गया है और 831 पर काम चल रहा है, इसके साथ ही 82 आगंनबाड़ी केन्द्रों का निर्माण पूरा हो गया है व 244 केन्द्रों पर काम चल रहा है।

      जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि मल्लावां सहित अन्य ब्लाकों में भी लोगों को शौचालय बनवाने के लिए प्रेरित करने साथ उनके प्रयोग कराने पर भी बल दिया जाये व गांवों में सांस्कृतिक पार्टी एवं होल्डिंग व पोस्टर के माध्यम से भी लोगों में जागरूकता फैलायी जाये । इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार ,मुख्य चिकित्सा अधिकारी पीएन चर्तुवेदी, जिला विकास अधिकारी राजित राम मिश्र, उप निदेशक कृषि आशुतोष कुमार मिश्र, सहायक निदेशक सूचना कुमकुम शर्मा सहित अन्य संबंधित अधिकारी व खण्ड विकास अधिकारी आदि मौजूद रहें 


Share To:

Post A Comment: