रामप्रकाश राठौर ब्यूरो प्रमुख हरदोई
राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की बैठक कलेक्टेªट सभागार में जिलाधिकारी पुलकित खरे की अध्यक्षता में आहूत की गयी । बैठक में जिलाधिकारी ने परिवार नियोजन, पल्स पोलियो, क्षय रोग, आदि पर विस्तार से चर्चा की तथा पिछली बैठक में दिये निर्देशों को न पूरा करने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए समस्त एम0ओ0आई0सी0 को निर्देश दिये स्वास्थ्य सम्बन्धी सभी सेवायें आमजन को प्राथमिकता पर दें तथा अन्य योजनाओं के कार्यो को बिना समय नष्ट करें शीघ्र पूरा करें ।

      बैठक में डा0 शरद चन्द्र मिश्र सर्जन होने के बाद भी सर्जरी न करने की जानकारी पर घोर निन्दा करते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिये कि तत्काल डा0 मिश्र का वेतन रोकने के साथ सख्त कार्यवाही करें । उन्होने कहा कि जिन बायोमेडिकल्स कम्पनी ने पाल्यूशन बोर्ड में रजिस्टेªशन नही करायें है उनके रजिस्टेªशन शीघ्र करायें तथा तहसीलों की भी रिपोर्ट 15 दिन में उपलब्ध करायें । 11 मार्च प्रारम्भ हो रहे सघन पल्स पोलियो के अभियान के दौरान अधिक से अधिक बच्चों को पल्स पोलियो खुराक पिलाने व अभियान को शतप्रतिशत सफल बनाने के निर्देश दिये ।

      सण्डीला, बिलग्राम व कछौना के सुपरवाइजरों व पिहानी, शाहाबाद एवं भरखनी के एम0ओ0आई0सी0 द्वारा ठीक से काम न करने पर जिलाधिकारी ने इन सब के वेतन रोकने के निर्देश मुख्य चिकित्सा अधिकारीको दिये । बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि जिन गांवों को गोद लिया गया है उन गांवों समस्त विभागीय अधिकारियों के साथ समन्वय बना कर सभी योजनाओं के साथ ही शतप्रतिशत स्वास्थ्य लाभ भी दिया जाये ।

      डा0 आशीष अग्रवाल व अन्य अच्छा कार्य करने वाले चिकित्सकों की प्रशंसा करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि सभी चिकित्सक इन लोगों की तरह ही कार्य योजना बनाकर उनका क्रियान्वयन करें । क्षय रोग में साण्डी व टड़ियावां की खराब प्रगति पर एवं फील्ड विजिट न करने पर जिलाधिकारी ने चेतावनी देते हुए कहा कि कार्य में लापरवाही बर्दाश्त नही की जायेगी और कड़ी कार्यवाही के लिए तैयार रहें । इसके साथ ही उन्होने जननी सुरक्षा की सभी ब्लाकों अद्यतन स्थिति रविवार तक उपलब्ध कराने के निर्देश दिये ।

Share To:

Post A Comment: