प्रदीप कुमार ब्यूरो चीफ प्रतापगढ़
प्रतापगढ़ : अफीमकोठी में गुरुवार को 11 घंटे के लंबे इंतजार के बाद शराब की दुकानों की ई लाटरी टली तो आवेदक योगी सरकार को कोसते हुए लौट गए। आवेदकों का कहना था कि ऐसा आबकारी विभाग के आला अधिकारियों और ¨सडीकेट की सांठगांठ से हुआ है। फिलहाल अब 12 मार्च को लाटरी होने की उम्मीद जताई जा रही है।
पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार शराब व बीयर की दुकानों का आवंटन गुरुवार को दिन में 11 बजे ई-लाटरी के जरिए किया जाना था। ऐसे में आवेदकों से अफीम कोठी गुरुवार को 11 बजे खचाखच भर गया था। ऐन वक्त पर आबकारी अधिकारी ने यह बताया कि वेबसाइट न खुलने के कारण पूरे प्रदेश में ई-लाटरी के जरिए दुकानों का आवंटन नहीं हो पा रहा है। अब तीन बजे लाटरी होगी। फिर बाद में पांच बजे और फिर रात 10 बजे पर लाटरी होने की बात कही गई।
रात 10 बजे तक आवेदक डटे रहे। तब आबकारी अधिकारी ने बताया कि ई-लाटरी पूरे प्रदेश में टल गई है। अगली तिथि की घोषणा बाद में होगी। यह सुनने के बाद आवेदक गुस्से में आए, लेकिन फिर यह सोचकर योगी सरकार को कोसते हुए लौट गए कि पूरे प्रदेश में जब यही हाल है तो यहां के अधिकारियों की क्या गलती है। वहीं शराब की दुकानों के व्यवस्थापन में अधिकारियों के व्यस्त होने के कारण सात मार्च को भांग की दुकानों की नीलामी भी नहीं हो सकी थी। माना जा रहा है कि ई लाटरी 12 मार्च और भांग की दुकानों की नीलामी 19 मार्च को होगी। आबकारी अधिकारी बच्चालाल ने बताया कि अभी ई-लाटरी की तिथि की अधिकृत घोषणा नहीं की गई है। उम्मीद है कि 12 मार्च को ई-लाटरी के जरिए शराब व बीयर की दुकानों का आवंटन होगा।

Share To:

Post A Comment: