शिकायतों का निस्तारण समयबद्व तरीके से किया जाये:- जिलाधिकारी

रामप्रकाश राठौर ब्यूरो प्रमुख हरदोई
सम्पूर्ण समाधान दिवस सण्डीला की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी पुलकित खरे ने उपस्थित अधिकारियों से कहा कि मा0मुख्यमंत्री, शासन, जनता मिलन, लोकवाणी, सम्पूर्ण समाधान एवं थाना दिवस में आयी शिकायतों का निस्तारण समयबद्व तरीके से किया जाये। उन्होने कहा कि जिन अधिकारियों द्वारा कुपोषण मुक्त हेतु गांव गोद लिए गये है और उन्होने अभी तक अपनी निरीक्षण आख्या नही उपलबध करायी है वह अपने गोद लिए गांवों का कल निरीक्षण कर आख्या शाम तक उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने कहा कि जिन अधिकारियों द्वारा समय से आख्या नहीं भेजी जायेगी उनके खिलाफ कार्यवाही की जायेगी।
वृद्वा, विधवा एवं दिव्यांग पेंशन के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि जिन पात्र लाभार्थियों की पेंशन किसी कारण बन्द हो गयी है उनका सत्यापन कराकर पुनः पेंशन बहाल की जाये और जो पात्र रह गये है और उनकी पेंशन नही बनी है उनके फार्म भरवाकर ग्राम पंचायत अधिकारी तत्काल प्रस्तुत करें। उन्होने कहा मनरेगा के तहत जो लोग काम करना चाहते है और उनके मनरेगा कार्ड नही बने है वह ग्राम पंचायत अधिकारी से सम्पर्क कर अपने जाबकार्ड बनवायें। जिलाधिकारी ने राजस्व एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि गांव में गरीबों एवं असहाय लोगों की पट्टे की भूमि पर कब्जा करने वालों के खिलाफ एंटी भूमाफियां के तहत कार्यवाही करते हुए जेल भेजें। विद्युत विभाग के शिकायतों के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि खराब ट्रान्सफारमर एवं जर्जर लाइनों को तत्काल बदलें।
समाधान दिवस में पुलिस अधीक्षक विपिन कुमार मिश्र ने पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि गांव में गरीब एवं असहाय लोगों को परेशान करने वाले दंबग व अपराधी प्रवृत्ति के लोगों पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही करें। समाधान दिवस में मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार, मुख्य चिकित्साधिकारी एस0के0 रावत, डीएफओ राकेश चन्द्रा, जिला विकास अधिकारी राजित राम मिश्रा, उप कृषि निदेशक आशुतोष कुमार मिश्रा, उप जिलाधिकारी उदय भान सिंह, सीओ शैलेन्द्र कुमार राठौर सहित अन्य जिलास्तरीय अधिकार, खण्ड विकास अधिकारी, सीडीपीओ एवं थाना अध्यक्ष आदि मौजूद रहे।
Share To:

Post A Comment: