नई दिल्ली : लोकसभा में ट्रिपल तलाक बिल पर चर्चा के दौरान गुरुवार को समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान ने बीजेपी सांसद और पीठासीन सभापति रमा देवी पर आपत्तिजनक टिप्पणी की। बीजेपी सदस्यों ने उनके इस व्यवहार के लिए कड़ी आपत्ति जताई और माफी मांगने के लिए कहा। लेकिन आजम खान ने माफी मांगने के बदले सपा सदस्यों के साथ सदन से वॉकआउट किया। उनके इस व्यवहार की जमकर आलोचना होने लगी। अमेठी से बीजेपी सांसद स्मृति ईरानी ने  ने शर्मानक बताते हुए सपा मुखिया अखिलेश यादव को घेरा।
स्मृति ईरानी ने ट्वीट किया, आजम खान द्वारा दिया गया शर्मनाक बयान उनके चरित्र का प्रतिबिंब है; उनका बचाव करके अखिलेश यादव ने भी प्रमाणित कर दिया की उनकी सोच में भी कोई फर्क नहीं। जो सदन में महिला के साथ निंदनीय व्यवहार कर सकता है वह साधारण महिला से किस प्रकार का व्यवहार करता होगा यह सोचने वाली बात है।
गौर हो कि सपा सांसद आजम खान जब मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) विधेयक, 2019 पर लोकसभा में हो रही बहस में भाग ले रहे थे खान ने केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी के हस्तक्षेप का जिक्र किया और एक दोहे पढ़े...तूं इधर-उतर की बात ना कर। इस पर पीठासीन अध्यक्ष रमा देवी ने कहा कि इधर उधर न देखें और अध्यक्ष के आसन की ओर देखकर संबोधित करें।
इसके बाद आजम खा ने कुछ ऐसी आपत्तिजनक टिप्पणी की जिससे सदन का मौहल अचानक गर्म हो गया। हंगामा शुरू हो गया। बीजेपी सांसदों ने आजम खान का जोरदार विरोध किया और माफी मांगने के लिए कहा। रमा देवी भी ने भी कहा यह बोलना उचित नहीं है और इसे रिकॉर्ड से हटाया जाना चाहिए। उन्होंने भी इसके लिए आजम खान से माफी मांगने को भी कहा। हालांकि आजम खान ने उन्हें संबोधित करते हुए कहा, आप मेरी प्यारी बहन हैं।'
Share To:

Post A Comment: