नई दिल्ली: कश्मीर हालात पर बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर ने बड़ा बयान दिया है। कश्मीर के ताजा हालातों पर बयान देते हुए अनुपम खेर ने सोमवार को कहा कि कश्मीर समाधान शुरू हो चुका है। बता दें कि जम्मू कश्मीर में सुरक्षा के मुद्देनजर धारा 144 लागू कर दी गई है साथ ही घाटी में मोबाइल व इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। इसके साथ ही अगले आदेश तक स्कूल व कॉलेज बंद रखने के आदेश जारी किए गए हैं। 
बीते दिनों ही 2 अगस्त को कश्मीर में अमरनाथ यात्रा पर गए श्रद्धालुओं को सुरक्षा के लिहाज से वापस अपने-अपने घरों को लौट जाने की सलाह जारी की गई थी। उस दौरान वहां पर आतंकियों के हमले की साजिश की खबर सामने आई थी जिसके बाद ही सेना ने ये फैसला लिया था। इसके बाद कश्मीर में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। भारी संख्या में केंद्रीय बलों की तैनाती की गई है। खेर ने ट्वीट करते हुए लिखा कि कश्मीर मसले का समाधान शुरू हो चुका है।
अमरनाथ यात्रा रद्द किए जाने के बाद घाटी में सुरक्षा संबंधी तनाव काफी बढ़ गए थे। पाकिस्तानी सेना समर्थित आतंकी हमले के खतरे को लेकर अमरनाथ यात्रा रद्द करने का आदेश जारी किया गया था। कश्मीरी पंडित अनुपम खेर शुरू से ही कई मौकों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी सरकार का समर्थन करते देखे गए हैं।
वहीं उनकी पत्नी किरण खेर बीजेपी से लोकसभा सांसद है।  वे लोकसभा में चंडीगढ़ का प्रतिनिधित्व करती हैं। वे भी कई मौकों पर संसद में घाटी से जुड़े मुद्दे उठाती रहती हैं। रिपोर्ट के मुताबिक कुछ समय पहले ही किरण खेर ने कहा था कि जम्मू कश्मीर की सभी समस्याएं खत्म हो जाएंगी अगर राज्य को स्पेशल स्टेटस देने वाला धारा 370 राज्य से हटा दिया जाता है।  
जम्मू कश्मीर में फिलहाल मोबाइल और इंटरनेट सेवा बंद कर दी हई है। जम्मू, रइसी, डोडा, कठुआ और उधमपुर जिलों में अगले आदेश तक स्कूल कॉलेज बंद रखने की सलाह जारी की गई है। इसके अलावा होटलों में रुके छात्रों को उन जगहों को खाली करने के आदेश जारी किए गए हैं।
कोड ऑफ क्रिमिनल प्रोसीजर (सीआरपीसी) के तहत श्रीनगर में सोमवार आधी रात से ही धारा 144 लागू कर दी गई है। जबकि सोमवार को सुबह 6 बजे से जम्मू में भी धारा 144 लागू कर दी गई है। 
Share To:

Post A Comment: