ग़ाज़ियाबाद : पुनीत माथुर। मंगलवार को इंदिरापुरम स्थित गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा में गुरुनानक देव जी का 550वां प्रकाश पर्व बड़े हर्षोल्लास व श्रृद्धा के साथ मनाया गया।

इस पावन पर्व पर सुबह से ही बड़ी संख्या में संगत का आना शुरू हो गया था। आगंतुकों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो इसके लिए गुरुद्वारा के प्रधान ने अपनी टीम के साथ पूरे गुरूद्वारा परिसर में नज़र बनाए हुए थी।


सुबह से देर रात तक मधुर शब्द गायन से गुरूद्वारे का वातावरण भक्तिमय रहा।

इस गुरूद्वारे की प्रसिद्धि का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि ना सिर्फ इंदिरापुरम बल्कि दिल्ली व ग़ाज़ियाबाद के सुदूर क्षेत्रों से भी श्रद्धालुजन बड़ी संख्या में यहाँ पहुंचे।

इस पावन पर्व पर गुरुद्वारा स्थित निःशुल्क डिस्पेंसरी में किडनी पीड़ितों के लिए डायलिसिस यूनिट का शुभारंभ केन्द्रीय मंत्री व ग़ाज़ियाबाद के सांसद जनरल वी. के. सिंह द्वारा संपन्न हुआ।

इस अवसर पर न्यूज़ लाइव टुडे के एक सवाल का जवाब देते हुए जनरल वी. के. सिंह ने गुरूद्वारे के समाजसेवा के कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि गुरूद्वारा प्रबंध समित्ति द्वारा जन कल्याण के जो कार्य किए जा रहे हैं उनसे सभी को मिलने वाली दुआएं ही गुरूद्वारा द्वारा संचालित कार्यों में कभी कोई बाधा नहीं आने देंगीं।

देखें वीडिओ ....

Share To:

Post A Comment: