सामाजिक संगठन महिला उन्नति संस्था (भारत ) और मार्शल आर्ट विशेषज्ञ संस्था जोमासार के संयुक्त तत्वावधान में ग्रेटर नोयडा के कुलेसरा स्थित DSR पब्लिक स्कूल में बच्चों को आत्मरक्षा के गुर सिखाये गये।

संस्था के संस्थापक डा राहुल वर्मा ने बताया कि संस्था मार्शल आर्ट विशेषज्ञ टीम जोमासार के साथ मिलकर बच्चों को मार्शल आर्ट के लिये प्रशिक्षित कर उन्हें मार्शल आर्ट चैंपियनशिप के लिये तैयार कर रही है ताकि बच्चे आत्मरक्षा के गुर सीखने के साथ साथ राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा दिखा सकें।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि हरवीर नागर ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में  प्रतिभाओं की कमी नही है जरूरत है उन्हें उचित प्रशिक्षण देकर आगे बढ़ाने की जो जोमासार द्वारा बच्चों को बेहतर ढंग से प्रशिक्षित किया गया है। उन्होने बच्चों के लिये आयोजित खेल प्रतियोगिता के लिये स्कूल प्रशासन को बधाई दी। प्रतियोगिता में खासकर बेटियों ने बेहतर प्रदर्शन किया। कार्यक्रम के अंत में विजेता छात्रों को प्रशस्ति पत्र एवं मेडल देकर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर महासचिव अनिल भाटी, देवेंद्र चंदेल, विजय तंवर, जमील अशरफ, महाराज सिंह,  प्रधानाचार्य अरविंद कुमार, अंजलि शर्मा, आजाद खान, दीपक यादव आदि उपस्थित रहे।
Share To:

Post A Comment: