गौतमबुद्ध नगर। बीते शनिवार को भारत विकास परिषद, दादरी  शाखा द्वारा "How to Crack Board Exams" पर एक कार्यशाला व व्याख्यान का आयोजन सिटी हार्ट एकेडमी, दादरी में किया गया।
कार्यशाला में विद्यालय के कक्षा 10 के विद्यार्थियों ने भाग लिया। इस कार्यशाला को सफ़ल करने हेतु रविंद्र मिश्रा उपाध्यक्ष इंदिरापुरम शाखा, सत्य प्रकाश शिक्षाविद् मुख्य वक्ता के रूप में रहे और अनिल कुमार भारद्वाज प्रांतीय चेयरमैन छात्र/शिक्षण प्रशिक्षण प्रकल्प व पूर्व अध्यक्ष इंदिरापुरम शाखा आदि महान हस्तियों की उपस्थिति में विद्यार्थियों को बहुत सुन्दर ढंग से बोर्ड परीक्षा हेतु तैयारी के टिप्स दिए।
विद्यालय प्रबंधक संदीप भाटी और प्रधानाचार्या रूचि भाटी ने सभी अतिथियों का स्वागत किया।
कार्यक्रम का आरंभ वंदे मातरम गायन से हुआ व कार्यक्रम की रुपरेखा नरेन्द्र शर्मा ने रखी। तत्पश्चात डॉ. अनिल भारद्वाज ने सभी छात्र छात्राओं को बोर्ड परीक्षा के लिए किस प्रकार पढ़ाई  करनी है और किस प्रकार अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना है उस पर टिप्स दिएl सत्यप्रकाश ने बहुत विस्तार से समझाया  कि किस प्रकार आप खुद को तनाव से दूर रखकर एकाग्रचित होकर परीक्षा की तैयारी कर सकते हैं।

सभी विद्यार्थी अपने रोचक प्रश्नों का सटीक उत्तर पाकर रोमांचित हो उठेl उन्होंने समझाया कि सरल भाषा में किसी विषय को किस तरह रुचिकर बनाया जा सकता हैl
यह सम्पूर्ण  प्रस्तुति मौखिक रूप  से दी गई  एवं छात्रों की विभिन्न समस्याओं का समाधान किया गया।
बहुत ही सरलता से सभी मेंटोर ने अपनी बात को समझाया और विद्यार्थियों से जो फीड बैक मिला, वह बहुत ही प्रोत्साहित करने वाले रहा। 

विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती रूचि भाटी एवं डायरेक्टर संदीप भाटी ने भारत विकास परिषद के इस कार्यक्रम की भूरि भूरि प्रशंसा की।
कार्यक्रम में शाखा अध्यक्ष प्रमोद बंसल, श्रीमती नेहा बंसल, भगवत गर्ग उपस्थित रहे। नरेन्द्र शर्मा ने सभी अतिथियों का विस्तार से परिचय दिया और स्वागत किया। कार्यक्रम के बाद सभी ने विद्यालय प्रबंधन को कार्यक्रम आयोजित कराने के लिए धन्यवाद प्रेषित किया।
Share To:

Post A Comment: