Jio से मुकाबले के लिए सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL कई नए प्रमोशनल ऑफर्स लेकर आ रही है. एक तरफ जहां जियो ने अपने एनुअल प्लान की वैलिडिटी में 29 दिनों की कटौती की है, वहीं BSNL ने पिछले महीने 71वें गणतंत्र दिवस के मौके पर अपने प्लान की वैलिडिटी 71 दिनों तक बढ़ाई थी.जब ये प्रमोशनल ऑफर पेश किया गया था तब BSNL के 1,999 रुपये वाले एनुअल प्लान में 26 जनवरी, 2020  से लेकर 15 फरवरी 2020 तक 71 दिनों की एडिशनल वैलिडिटी दिन जाने की बात सामने आई थी. हालांकि, अब ऐसा लग रहा है कि कंपनी ने इस प्रमोशनल ऑफर को थोड़े और समय के लिए उपलब्ध कराने का फैसला किया है.
टेलीकॉमटॉक की रिपोर्ट के मुताबिक, BSNL ने अपने 1,999 रुपये वाले एनुअल प्लान के लिए दो नए प्रमोशनल ऑफर्स को पेश किया है. पिछले महीने इस एनुअल प्रीपेड प्लान में 71 दिनों की एडिशनल वैलिडिटी दी जा रही थी और ये ऑफर 15 फरवरी तक के लिए था.
अब नए प्रमोशनल ऑफर के तहत फिर ग्राहकों को 71 दिनों की वैलिडिटी मिलेगी. इस तरह नए प्लान की टोटल वैलिडिटी 436 दिनों की हो जाएगी. ये ऑफर ग्राहकों के लिए 28 फरवरी तक के लिए  वैलिड होगा.
दूसरे ऑफर के तहत ग्राहकों को 60 दिनों की एडिशनल वैलिडिटी एनुअल प्लान में मिलेगी. यानी ग्राहकों को कुल 425 दिनों की वैलिडिटी का फायदा मिलेगा. इस दूसरे ऑफर का फायदा ग्राहक 1 मार्च से 31 मार्च के बीच ले पाएंगे. गौर करने वाली बात ये है कि BSNL के इस नए प्रमोशनल ऑफर का फायदा केरल सर्किल को छोड़ कंपनी के ऑपरेशन वाले सारे सर्किलों के ग्राहक ले पाएंगे.
इस प्लान को कुछ समय पहले ही केरल सर्किल में लॉन्च किया गया और वहां प्रमोशनल ऑफर्स अभी तक लाइव नहीं हुए हैं.
BSNL के 1,999 रुपये वाले एनुअल प्लान में मिलने वाले बेनिफिट्स की बात करें तो इसमें ग्राहकों को रोज 3GB डेटा, रोज 100SMS और भारत में किसी भी नेटवर्क में कॉलिंग के लिए रोज 250 मिनट मिलते हैं. साथ ही इसमें BSNL टीवी और BSNL ट्यून सब्सक्रिप्शन का लाभ ग्राहकों को दिया जाता है.




Share To:

Post A Comment: