विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा, हमें पाकिस्तान सरकार से इसके बारे में कोई अनुरोध नहीं मिला है. लेकिन, अगर ऐसी स्थिति पैदा होती है और हमारे पास संसाधन हैं तो हम इस पर विचार करेंगे.

चीन में कोरोना वायरस के कारण हाहाकार मचा हुआ है. कई लोग कोरोना वायरस की चपेट में आकर अपनी जान भी गंवा चुके हैं. वहीं सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसमें चीन में मौजूद पाकिस्तानी छात्र भारत से मदद मांग रहा है. इसको लेकर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा है, 'हमें पाकिस्तान सरकार से इसके बारे में कोई अनुरोध नहीं मिला है. लेकिन, अगर ऐसी स्थिति पैदा होती है और हमारे पास संसाधन हैं तो हम इस पर विचार करेंगे.'
इंटरनेट पर यह वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें वह वुहान से खुद को निकालने की गुहार लगा रहा है. वीडियो में छात्र ने बताया है कि वुहान में उसकी तरह पाकिस्तान के कई छात्र फंसे हैं जिनमें कुछ को कोरोना वायरस ने अपनी चपेट में लिया है. छात्र ने अपील की है कि इन छात्रों को अविलंब वुहान से निकाला जाए.
दूसरी ओर चीन के स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार को कहा कि 31 प्रांतीय क्षेत्रों और शिनजियांग प्रोडक्शन एंड कंस्ट्रक्शन कॉर्प्स में बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 3,694 नए मामलों की पुष्टि हुई और 73 और लोगों की मौत हो गई. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने कहा कि मरने वालों में 70 सिर्फ हुबेई प्रांत से, हीलोंगजियांग और गुइझाओ में एक-एक मौत हुई है.
आयोग ने कहा कि बुधवार को 5,328 अन्य संदिग्ध मामले भी पाए गए. बुधवार को 640 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए और 261 की हालत में सुधार के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया. आयोग ने कहा कि चीन में बुधवार रात तक कोरोना वायरस के 28,018 मामलों की पुष्टि हो चुकी है. आयोग के अनुसार, इससे अबतक 563 लोगों की मौत हो चुकी है. आयोग ने कहा कि 3,859 लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है और 24,702 लोग संदिग्ध रूप से इस वायरस से संक्रमित हैं. स्वास्थ्य में सुधार के बाद अस्पताल से कुल 1,153 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है.
By Shubhanshu
Share To:

Post A Comment: