लखनऊ (K5 News)। समाजवादी पार्टी राज्यसभा चुनाव में अपनी प्रत्याशी जया बच्चन के साथ साथ बसपा प्रत्याशी भीमराव अम्बेडकर की जीत पक्की कराने में जुट गई है। इसके लिए उन्होंने आज अपने विधायकों की बैठक बुलाई है। दोपहर में बुलाई बैठक में सिर्फ चालीस विधायक ही पहुंचे जबकि उनके चाचा शिवपाल समेत सात विधायक गायब हैं। 
बैठक के साथ साथ डिनर डिप्लोमैसी के जरिए विधायकों को साधने का प्रयास किया जायेगा। बैठक पार्टी दफ्तर में चल रही है। इसमें विधायकों को चुनाव तक लखनऊ में रहने, पूरी तरह एकजुट रहने व भाजपा से सावधान रहने आदि के निर्देश दिये जाएंगे।
 राष्ट्रपति चुनाव में सपा के कुछ विधायकों ने भाजपा प्रत्याशी को वोट दिया था। सपा के सामने मुश्किल अपने विधायकों को बांधे रखने की है। निषाद पार्टी के प्रदेश महासचिव व एक मात्र विधायक विजय मिश्र ने ऐलान किया है कि वह भाजपा को वोट करेंगे। सपा ने निषाद पार्टी के अध्यक्ष के बेटे को ही गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव में जिताया है।
इसके अलावा सपा विधायक राकेश प्रताप सिंह ने बुधवार को राजधानी के विवांता द ताज होटल में रात्रिभोज का आयोजन किया है। इसमें पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव, प्रमुख सचिव रामगोपाल यादव, राज्यसभा प्रत्याशी जया बच्चन, पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव को बुलाया गया है। इसके अलावा पूर्व मंत्री भी बुलाये गये हैं।
Share To:

Post A Comment: