रिपोर्ट-अर्पित श्रीवास्तव की कलम से....
लखनऊ।  राजधानी में शनिवार तड़के 4:00 बजे सरोजिनी नगर शहीद पथ पर एक दर्दनाक हादसा हुआ। सरोजिनी नगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक अज्ञात ट्रक ने अमेठी से एयरपोर्ट जा रही बोलेरो में जोरदार टक्कर मार दी। हादसे में बोलेरो पलट गई, जिसमें सवार छह लोगों में से एक मासूम समेत तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन गंभीर रूप से घायल हुए। सभी घायलों को ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है।
ये है पूरा मामला -दरअसल, जनपद अमेठी के ग्राम सिठौली निवासी छह लोग बोलेरो (यूपी 36 डी -9693) पर सवार दुबई से आ रहे अपने परिवार के सदस्य को लेने के लिए सरोजनी नगर के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर जा रहे थे। तभी सरोजिनी नगर शहीद पथ पर एक बकाबू ट्रक ने बोलेरो में जोरदार टक्कर मार दी। घटना में हाजी सियाज (उम्र 65), अंसार अहमद (उम्र 45), और एक मासूम फातिमा (3 वर्ष), की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अनवर जहां (उम्र 17 वर्ष) मंतसाबानो (16 वर्ष) ,और मोहम्मद अतीक गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को ट्रामा सेंटर में एडमिट कराया गया है। जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। वहीं, पुलिस ट्रक ड्राइवर की तलाश कर रही है। मृतक एक ही परिवार के थे
डंपर की चपेट में आने से मासूम की दर्दनाक मौत-विजयदशमी के दिन एक मासूम की दर्दनाक मौत हो गयी 3 साल का मासूम पार्थ अपने पिता के साथ बाइक में बैठकर जा रहा था तभी बाइक एक बेकाबू डम्पर की चपेट में आ गयी और पिता पुत्र सड़क पर गिर गए। डंपर चालक ने गाड़ी भगाने के चक्कर में दोनों को कुचल दिया, जिससे मासूम पार्थ की तो मौके पर ही मौत हो गयीवहीं, पिता की भी हालत नाजुक बनी हुई है। ट्रामा सेंटर में भर्ती पिता जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष कर रहा है। पुलिस के मुताबिक, मूलरूप से उन्नाव के रहने वाले अजय सिंह पत्नी व बच्चों के साथ व्रन्दावन सेक्टर 2 ए में रहते हैं और पेशे से प्राइवेट नौकरी करते हैं। छुट्टी का दिन था तो अपने छोटे बेटे पार्थ को लेकर मार्केट जा रहे थे, तभी पीजीआई थाना क्षेत्र के रायबरेली रोड स्थित नामधारी बजाज शोरूम के सामने अनियंत्रित डंपर चालक की लापरवाही के चलते उनकी बाइक में डंपर ने टक्कर मार दी। चालक ने ब्रेक मारने की जगह गाड़ी भगाने के चक्कर मे बाप बेटों के ऊपर ही गाड़ी चढ़ा दी। मासूम पार्थ का पूरा शरीर पहिये के नीचे आ गया और मौके पर ही उसने दम तोड़ दिया। जबकि अजय लहूलुहान अवस्‍था में सड़क पर तड़पता रहा। 
Share To:

Post A Comment: