सम्पूर्ण समाधान दिवस के उपरान्त जिलाधिकारी ने शाहाबाद नगर में स्थिति पौराणिक एवं ऐतिहासिक नर्मदा तीर्थ एवं तालाब का निरीक्षण किया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका शाहाबाद को निर्देश दिये कि इस पौराणिक तालाब के किनारे व्यापक स्तर पर सफाई करायें तथा तालाब किनारे के जो पत्थर गिर गये है उन्हें पुनः लगावायें तथा जिन स्थानों पर पत्थर नही है वहां नये पत्थरों को लगवाना सुनिश्चित करें।
श्री खरे ने अधिशासी अधिकारी को निर्देश दिये कि तालाब के बीच स्थिति शंकर भगवान के चबूतरे व तालाब के चारों ओर अच्छी लाइट की व्यवस्था कराये तथा तालाब में पानी पर्याप्त मात्रा में रहे इसके लिए पम्प लगवाना भी सुनिश्चित करें और इसके साथ ही तालाब के किनारों पर बेंच बनवायें ताकि तीर्थ स्थल पर आने वाले पर्यटक बैठक सके। उन्होने कहा कि इसके साथ ही मंदिर के आस-पास की लाइट ठीक कराने के साथ टूटी इंटर लाकिंग भी ठीक करायें और तालाब के बीच में स्थिति शंकर भगवान के ऊपर फब्बारा भी लगवाना सुनिश्चित करे ताकि रात में लोग इस तालाब की सुन्दता को और अच्छी तरह देख सके। इस पर अधिशासी अधिकारी ने जिलाधिकारी को आश्वासन दिया कि समस्त कार्य एक माह में पूर्ण करा लिये जायेगें।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार, उप जिलाधिकारी शाहाबाद राम प्रकाश, तहसीलदार अवधेश कुमार, जिला विकास अधिकारी राजित राम मिश्रा, उप कृषि निदेशक डा0 आशुतोष कुमार मिश्रा सहित अन्य अधिकारी आदि मौजूद रहे।
Share To:

Post A Comment: