भारत पहुंची वो ताकतवर कार, जिसमें होता है ट्रंप के काफिले का रिमोट
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया ट्रंप 24-25 फ़रवरी को भारत दौरे पर आ रहे हैं. इससे पहले यूएस एयरफ़ोर्स का हरक्यूलिस विमान डोनाल्ड ट्रंप के काफिले की गाड़ियों को लेकर अहमदाबाद पहुंचा. जब हरक्यूलिस विमान से डोनाल्ड ट्रंप के काफिले की गाड़ियां उतरीं तो लोग देखते रह गए.
अमेरिकी राष्ट्रपति के काफिले की सबसे ताकतवर माने जाने वाली गाड़ी रोडरनर कार भी अहमदाबाद पहुंची है. जानकारों के मुताबिक, द व्हाइट हाउस कम्युनिकेशन एजेंसी रोडरनर कार हर अमेरिकी राष्ट्रपति के काफिले का हिस्सा होती है.
रोडरनर कार टैंक प्लेट से बनी है और यह कार मोबाइल, कमांड और कंट्रोल व्हीकल के रूप में पहचानी जाती है. इसी कार के जरिये अमेरिकी राष्ट्रपति के काफिले का संदेश व्यवहार होता है.
इस एसयूवी के ऊपर एक बड़ा सैटेलाइट कम्युनिकेशन ऐरे लगा होता है, जो व्हाइट हाउस के अधिकारियों और अमेरिकी मिलिट्री सैटेलाइट को इनक्रिप्टेड वॉइस, इंटरनेट और वीडियो कम्युनिकेशन के जरिये सुरक्षित तरीके से जोड़े रखने के काम आता है।
गौरतलब है कि डोनाल्ड और मेलानिया ट्रंप 24 फरवरी को सबसे पहले गुजरात के अहमदाबाद आएंगे. अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में ट्रंप का भव्य कार्यक्रम प्रस्तावित है.
अहमदाबाद दौरे के समय डोनाल्ड ट्रंप की सुरक्षा में 200 अमेरिकी सुरक्षाकर्मी (CIA)व्यवस्था संभालेंगे. वे सभी अहमदाबाद पुलिस और देश की सुरक्षा एजेंसियों के साथ को-ऑर्डिनेट करेंगे.

Share To:

Post A Comment: