देहरादून : गंगा की रक्षा सहित कई मांगों को लेकर आमरण अनशन कर रही बिहार की बेटी साध्वी पद्मावती की तबीयत सोमवार सुबह को बिगड़ गयी. उन्हें अचेत स्थिति में कनखल स्थित रामकृष्ण मिशन अस्पताल में भर्ती कराया गया. मिशन अस्पताल के डॉक्टरों ने हायर सेंटर ले जाने की सलाह दी.
 
मातृ सदन के संत उनको एंबुलेंस से दिल्ली एम्स ले जा रहे थे. बाद में प्रशासन ने उन्हें सरकारी एंबुलेंस से एम्स ऋषिकेश के लिए भेजा. सरकारी एंबुलेंस ज्वालापुर पहुंची ही थी कि उच्च अफसरों के निर्देश के बाद तुरंत ही एम्स दिल्ली के लिए भेज दिया गया. साध्वी पद्मावती पिछले साल 15 दिसंबर से गंगा रक्षा के लिए मातृ सदन में अनशन कर रही हैं. साध्वी मूल रूप से बिहार के नालंदा जिले की रहने वाली हैं. 
47वें दिन पुलिस ने भी कराया था भर्ती 30 जनवरी को उन्हें जबरन उठाकर दून अस्पताल में भर्ती कराया गया था. अगले ही दिन उन्हें पूरी तरह स्वस्थ बताकर वापस मातृसदन भेजा दिया गया. 
 
तब से वे लगातार अनशनरत हैं. 15 फरवरी की रात सरकारी टीम ने भी उन्हें अनशन समाप्त करने के लिए समझाने का प्रयास किया था, इसके बाद प्रशासन ने मातृ सदन के बाहर एक नोटिस भी चिपका दिया था. इस नोटिस में भी अनशन समाप्त करने के लिए कहा गया था. सोमवार की सुबह अचानक साध्वी पद्मावती की तबीयत खराब हो गयी. 
 
नालंदा के सांसद कौशलेंद्र कुमार ने संसद में उठाया था यह मुद्दा
 
नालंदा के जदयू सासंद कौशलेंद्र कुमार ने लोकसभा में साध्वी पद्मावती की मांगों का समर्थन करते हुए सरकार से अनशन समाप्त कराने की अपील की थी.
 
कौशलेंद्र कुमार बीते दिनों बिहार के जल संसाधन मंत्री संजय झा के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का समर्थन-पत्र लेकर हरिद्वार भी पहुंचे थे. वहीं, योगी सरकार के निर्देश पर मुजफ्फरनगर के एसडीएम और सीओ ने भी हाल ही में मातृ सदन पहुंचकर साध्वी से अनशन समाप्त करने की अपील की थी.
Share To:

Post A Comment: