उत्तर प्रदेश  लखनऊ डॉक्टर काे धरती के भगवान की संज्ञा दी गई है। क्योंकि भगवान के बाद एक वही है जो किसी व्यक्ति की जान बचाता है। लेकिन आज डॉक्टराें ने अपनी हरकत से न केवल अपने पेशे काे कलंकित किया बल्कि इंसानियत काे भी शर्मसार कर दिया है। दरअसल एक सड़क हादसे में युवक का पैर कट गया। जिसे ईलाज के लिए मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों ने इंसानियत को शर्मसार करते हुए घायल युवक के कटे पैर काे तकिया बनाकर उसके सिर के नीचे लगा दिया।
जानकारी के मुताबिक, झांसी के लेचुरा थाना क्षेत्र के इत्याल गांव निवासी घनश्याम (25) बस का क्लीनर है। बताया जा रहा है कि मऊरानीपुर में बच्चों को ले जा रही बस अनियंत्रित होकर पलट गई, इसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया आैर उसका एक पैर कट गया। आनन-फानन में घनश्याम को इलाज के लिए झांसी मेडिकल कॉलेज भर्ती कराया गया। यहां डॉक्टरों ने उसके कटे पैर काे उसके सिर के नीचे लगा दिया।
वहीं जब इस लापरवाही के बारे में मेडिकल कॉलेज झांसी के सीएमएस डॉ. हरीश चंद्र आर्य को जानकारी हुई तो वह तुरंत मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी जा पहुंचे और घायलों के परिजनों से घायल के बारे में जानकारी ली। सीएमएस ने मामले में जांच के बाद लापरवाह डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए है। 
Share To:

Post A Comment: