गाजियाबाद : पुनीत माथुर। सारस्वत ब्राह्मण समाज कल्याण समिति के अध्यक्ष गिरीश चंद्र सारस्वत ने प्रेस वार्ता में संबोधित करते हुए बताया कि 29 दिसंबर को अग्रसेन भवन, लोहिया नगर में सारस्वत ब्राह्मण समाज का वार्षिक उत्सव महोत्सव के रूप में मनाया जाएगा।

कार्यक्रम में इस वर्ष उत्तीर्ण मेधावी छात्र- छात्राओं को सम्मानित किया जाएगा साथ ही समाज के कर्णधारों जिनके विचारों एवं  संस्कारों से समाज को एक नई दिशा और दशा मिलती है, उन्हें भी सम्मानित किया जाएगा।

गिरीश चंद्र सारस्वत ने कहा कि सारस्वत ब्राह्मण समाज देश ही  नहीं अपितु पूरे विश्व के लिए चिंतन करता है और प्रार्थना करता है कि विश्व में कोई ना दुखी हो और ना ही कोई भूखा रहे, विश्व में अमन-चैन कायम रहे। गऊ, गंगा, संस्कृत व संस्कृति की चिंतन में ब्राह्मण समाज अपनी एक अग्रणी भूमिका निभाता है।
उन्होंने बताया कि इस वार्षिक उत्सव में देश के कोने-कोने से सारस्वत समाज के प्रतिनिधि अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगे। यह गाजियाबाद निवासियों का सौभाग्य है कि देश के कोने-कोने से आने वाले प्रतिनिधियों का स्वागत करने का अवसर प्राप्त होगा।

इस महोत्सव में गाजियाबाद के जनप्रतिनिधि, वरिष्ठ समाजसेवी एवं समाज का प्रतिनिधित्व करने वाले मुख्य अतिथि के रूप में अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगे।

प्रेस वार्ता में विश्व ब्राह्मण संघ के प्रवक्ता बी.के.शर्मा 'हनुमान', पं.चंद्रशेखर सारस्वत, वीरेंद्र सारस्वत, दीपक सारस्वत व पवन सारस्वत आदि उपस्थित रहे।
Share To:

Post A Comment: