अपने शपथ ग्रहण समारोह के दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के विकास के लिए केंद्र की तरफ भी सहयोग का हाथ बढ़ाते हुए कहा था कि मैं दिल्ली के विकास और प्रगति के लिए उनसे साथ मिलकर काम करने का आग्रह करता हूं.

  • केंद्र से मिलकर दिल्ली के विकास का प्लान
  • केजरीवाल ने शपथ में मोदी को दिया था न्योता
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज दोपहर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से नार्थ ब्लॉक में मुलाकात करेंगे. ये एक शिष्टाचार मुलाकात होगी. अभी केजरीवाल कैबिनेट की बैठक चल रही है, जिसमें सभी कैबिनेट मंत्री मौजूद हैं. बताया जा रहा है कि इस बैठक में सीएम केजरीवाल कुछ बड़े फैसले ले सकते हैं.
सीएम अरविंद केजरीवाल और गृह मंत्री अमित शाह के मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे हैं. दरअसल, अपने शपथ ग्रहण समारोह के दौरान केजरीवाल ने दिल्ली के विकास के लिए केंद्र की तरफ भी सहयोग का हाथ बढ़ाते हुए कहा था कि मैंने आज के समारोह के लिए प्रधानमंत्री को भी आमंत्रित किया था, लेकिन वह व्यस्त होने की वजह से नहीं आ सके. मैं दिल्ली के विकास और प्रगति के लिए उनसे साथ मिलकर काम करने का आग्रह करता हूं.
शपथ समारोह में नहीं आएं बीजेपी सांसद
सीएम अरविंद केजरीवाल भले ही केंद्र के साथ मिलकर काम करने की अपील कर रहे हो, लेकिन उनके शपथ समारोह में कोई भी बीजेपी सांसद शामिल नहीं हुआ था. दिल्ली के सातों सांसदों में से कोई भी सांसद रामलीला मैदान में नहीं दिखे थे. हालांकि, अरविंद केजरीवाल और दिल्ली सरकार की तरफ से पीएम मोदी और बीजेपी के सभी सातों सांसदों को न्योता भेजा गया था.
दिल्ली ने नई राजनीति को दिया जन्म
सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि दिल्लीवालों, आपने एक नई राजनीति को जन्म दिया है, जोकि परफोर्मेस की राजनीति है. अच्छे स्कूलों, स्वास्थ्य सुविधाओं, पानी, बिजली और महिलाओं को सुरक्षा प्रदान करने की राजनीति है. जब सभी भारतीय को सुरक्षा, स्वास्थ्य, शिक्षा और रोजगार मिलेगा, तभी तिरंगा पूरे गर्व के साथ लहराएगा.

Share To:

Post A Comment: