गोरखपुर । वैश्विक महामारी कोरोना से जूझ रहे देश प्रदेश और जिले में संक्रमण को रोकने के लिए तमाम को कोरेन्टीन सेंटर बनाए गए हैं। 
गोरखपुर जिले में भी पुलिस कर्मियों के लिए सीओ कैंट कार्यालय के पीछे नई बिल्डिंग में पुलिस कोरेन्टीन सेंटर बनाया गया है । वर्तमान समय में इस पुलिस कोरेन्टीन सेंटर में कुल 58 पुलिसकर्मी कोरेन्टीन किये गए है, इसके अलावा 11 महिला पुलिस कर्मियों को होम कोरेन्टीन किया गया है । 
यहां कोरेन्टीन किए गए पुलिसकर्मियों के भोजन व अन्य सुविधाओं के बाबत प्रतिसार निरीक्षक उमेश दुबे ने बताया कि पुलिस लाइन से ही इनके लिए भोजन आदि की मुकम्मल व्यवस्था की गई है, साथ ही यहां से बाहर जाने पर पाबंदी भी है। इसकी जिम्मेदारी एक उपनिरीक्षक के जिम्मे है।
वहीं जब कोरेन्टीन सेंटर का जायजा लिया गया तो इस पुलिस कोरेन्टीन सेंटर पर न तो किसी तरह का पहरा है और न ही कोई रोक-टोक है । यहां कोरेन्टीन किए गए पुलिसकर्मी बाकायदा आसपास लगने वाले ठेलों व अन्य माध्यमों से चाय और नाश्ता ले जाते हुए देखा जा सकता है। ऐसे में इन पुलिसकर्मियों को कोरेन्टीन किए जाने के औचित्य पर ही सवालिया निशान लगता हुआ नजर आ रहा है।
कुणाल श्रीवास्तव
Share To:

Post A Comment: